ब्रेस्ट कैंसर के लिए नोएडा के अच्छे अस्पताल – GoMedii


आजकल के समय में ब्रेस्ट कैंसर की समस्या अधिक देखने को मिल रही हैं। ब्रेस्ट कैंसर एक प्रकार का कैंसर है जो ब्रेस्ट में होता है जिसे की स्तन कैंसर भी कहा जाता हैं। ये कैंसर महिलाओं में तब शुरू होता है जब कोशिकाएं नियंत्रण से बाहर होने लगती हैं। ब्रेस्ट कैंसर की कोशिकाएं आमतौर पर एक ट्यूमर बनाती हैं। ब्रेस्ट कैंसर लगभग पूरी तरह से महिलाओं में होता है, लेकिन पुरुषों को भी ब्रेस्ट कैंसर हो सकता है। ब्रेस्ट कैंसर का इलाज शुरूआती लक्षण में ही करवा लेना चाहिए ताकि यह आगे चलकर गंभीर न बने। यदि आप ब्रेस्ट कैंसर के इलाज के नोएडा में अच्छे अस्पताल तलाश कर रहे हैं तो हम आपकी मदद अवश्य कर सकते हैं।

 

 

 

 

 

ब्रेस्ट कैंसर के इलाज निम्नलिखित तरीको से हो सकते हैं जैसे की-

 

 

सर्जरी: यह स्तन कैंसर के लिए सबसे सामान्य इलाजों में से एक है, जिसमें स्तन से कैंसरीय ऊतक को निकाला जाता है। इसमें कई प्रकार की सर्जरी मौजूद हैं, जिनमें लंपेक्टमी, मैस्टेक्टमी और लिम्फ नोड निकालना शामिल है।

 

रेडिएशन थेरेपी: इस थेरेपी में ज्यादा ऊर्जा वाले एक्स-रे का इस्तेमाल कैंसर कोशिकाओं को मारने के लिए किया जाता है।

 

कीमोथेरेपी: इसमें दवाओं का इस्तेमाल पूरे शरीर में कैंसर कोशिकाओं को मारने के लिए किया जाता है। यह आमतौर पर सर्जरी के बाद बची कैंसर कोशिकाओं को खत्म करने के लिए किया जाता है।

 

हार्मोन थेरेपी: इस थेरेपी में दवाओं का इस्तेमाल किया जाता है, जो स्तन कैंसर कोशिकाओं के विकास को उत्तेजित करने में मदद करने वाले हार्मोन की उत्पादन को ब्लॉक/कम करने में काम आते हैं।

 

 

 

ब्रेस्ट कैंसर के लिए नोएडा के अच्छे अस्पताल-

 

 

 

1. जेपी अस्पताल

 

 

जेपी अस्पताल, JP Hospital,

 

 

जेपी अस्पताल नोएडा के मल्टी स्पेशलिटी अस्पतालों में से एक हैं जिसकी स्थापना डॉक्टर जय प्रकाश स्वरा 2014 में की गई थी। यह अस्पताल विभिन्न चिकित्सा विशेषताओं के अंतर्गत अपनी सेवाएं रोगियों को प्रदान करता हैं। जेपी अस्पताल ऑनलाइन बुकिंग और वीडियो कंसल्टेशन जैसी कई अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराता हैं। यह अस्पताल कार्डियोलॉजी, ऑन्कोलॉजी, ऑर्गन ट्रांसप्लांट, ऑर्थोपेडिक एंड स्पाइन, ब्रेस्ट कैंसर सर्जरी, न्यूरोसाइंसेस, रीनल डिजीज, जीआई सर्जरी, यूरोलॉजी के लिए अधिक प्रसिद्ध हैं। यदि आप ब्रेस्ट कैंसर का इलाज इस अस्पताल में करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

  The Ins and Outs of Supplements

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 2014
स्थान: नोएडा, उत्तर प्रदेश
बेड की संख्या: 525
मान्यता: एनएबीएल, एनएबीएच
मल्टी स्पेशलिटी: मल्टी स्पेशलिटी
पता: जेपी अस्पताल रोड, गोवर्धनपुर, सेक्टर-128 , नोएडा, उत्तर प्रदेश 201304

 

 

 

2. फोर्टिस अस्पताल

 

 

फोर्टिस अस्पताल, Fortis Hospital

 

 

फोर्टिस अस्पातल नोएडा का एक प्रसिद्ध सुपर स्पेशलिटी अस्पताल हैं। इस अस्पताल की स्थापना 2004 में हुई थी। यह एकमात्र हार्ट कमांड सेंटर है पूरे उत्तर प्रदेश में। इस अस्पातल में कार्डियोलॉजी की अत्यधिक अनुभवी टीम पूर्णरूप से मौजूद हैं इसके आलावा यह अस्पताल कई अन्य उपचारो के लिए भी अच्छा माना जाता हैं। इस अस्पताल में किसी भी प्रकार के कैंसर का इलाज पूर्णरूप से हो सकता हैं। यदि आप ब्रेस्ट कैंसर का इलाज इस अस्पताल में करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 2004
स्थान: नोएडा, उत्तर प्रदेश
बेड की संख्या: 200
मान्यता: एनएबीएच
सुपर स्पेशलिटी: सुपर स्पेशलिटी
पता: बी-22, रसूलपूर नवादा, सेक्टर-62 ,नोएडा, उत्तर प्रदेश, भारत 201301

 

 

 

3. शारदा अस्पताल

 

 

शारदा अस्पताल, Sharda Hospital,

 

 

शारदा अस्पताल ग्रेटर नोएडा का मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल हैं। इसकी स्थापना 2005 में डॉक्टर प्रदीप गुप्ता के द्वारा की गयी थी। शारदा अस्पताल ग्रेटर नोएडा में ऑनलाइन बुकिंग और वीडियो कंसल्टेशन जैसी कई अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराता हैं। यह सबसे बड़े सुपर-स्पेशलिटी अस्पतालों में से एक है जो ग्लोबल एक्सीलेंस के अनुरूप चिकित्सा देखभाल प्रदान करता है। शारदा अस्पताल में 24*7 फार्मेसी, एम्बुलेंस सेवा, ब्लड बैंक, चिकित्सा परीक्षण, आपातकालीन सेवा, आईसीयू, अदि की सुविधाएं हैं। कैलाश अस्पताल में कई ब्रेस्ट कैंसर सर्जरी सफल हुई हैं। यदि आप ब्रेस्ट कैंसर का इलाज इस अस्पताल में करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

  Now AI will inform you about lung diseases through coughing sound, you can get treatment in time

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 2005
स्थान: ग्रेटर नोएडा, उत्तर प्रदेश
बेड की संख्या: 900
मान्यता: एनएबीएल, एनएबीएच
मल्टी स्पेशलिटी: मल्टी स्पेशलिटी
पता: 32 /34 नॉलेज पार्क- 3 ग्रेटर नोएडा, उत्तर प्रदेश, भारत 201306

 

 

 

4. मैक्स मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल

 

 

मैक्स मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल, Max Multi Specialty Hospital,

 

 

2014 में स्थापित, नोएडा में मैक्स मल्टी स्पेशियलिटी सेंटर नोएडा के केंद्र में स्थित विश्व स्तरीय चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करता हैं। अस्पताल में अच्छी तरह से अनुभवी चिकित्सा पेशेवर और उच्च प्रशिक्षित नर्सिंग स्टाफ चौबीसों घंटे उपलब्ध हैं। अस्पताल के कर्मचारियों में 110 से अधिक प्रमुख डॉक्टर और 100 से अधिक प्रशिक्षित नर्सिंग स्टाफ शामिल हैं। इस अस्पताल ऑनलाइन बुकिंग और वीडियो कंसल्टेशन जैसी कई अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराता हैं। मैक्स अस्पताल में ऑन्कोलॉजी के लिए अनुभवी चिकित्सक उपलब्ध हैं जो की ब्रेस्ट कैंसर का इलाज पूर्णरूप से कर सकते हैं। यदि आप ब्रेस्ट कैंसर का इलाज इस अस्पताल में करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 2014
स्थान: नोएडा, उत्तर प्रदेश
बेड की संख्या: 100
मान्यता: एनएबीएच
मल्टी-स्पेशलिटी: मल्टी-स्पेशलिटी
पता: ए-364, सेक्टर 19, नोएडा, उत्तर प्रदेश 201301

 

 

 

5. कैलाश अस्पताल और न्यूरो संस्थान

 

 

कैलाश अस्पताल और न्यूरो संस्थान, Kailash Hospital and Neuro Institute,

 

 

कैलाश अस्पताल एक मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल हैं जिसकी स्थापना 1993 में हुई थी। कैलाश हॉस्पिटल एंड न्यूरो इंस्टीट्यूट (केएचएनआई) कैलाश ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स की श्रृंखला में 9वां अस्पताल है। इस अस्पताल कार्डियोलॉजी, जॉइंट रिप्लेसमेंट, यूरोलॉजी, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, ऑन्कोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, लैप्रोस्कोपिक सर्जरी, मदर एंड चाइल्ड केयर, नियोनेटोलॉजी, पीडियाट्रिक सर्जरी, प्लास्टिक सर्जरी आदि में मल्टी-सुपर स्पेशियलिटी सेवाएं प्रदान करता है। यदि आप ब्रेस्ट कैंसर का इलाज इस अस्पताल में करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

  4 foods that aren't as high in protein as you might think, according to a nutritionist

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 1993
स्थान: नोएडा, उत्तर प्रदेश
बेड की संख्या: 199
मान्यता: एनएबीएच
मल्टी-स्पेशलिटी: मल्टी-स्पेशलिटी
पता: एनएच-1, सेक्टर 71 ,नोएडा, उत्तर प्रदेश, भारत 201307

 

 

 

6. अपोलो अस्पताल

 

 

अपोलो अस्पताल, Apollo Hospital,

 

 

अपोलो अस्पताल की स्थापना डॉक्टर प्रताप सी रेड्डी ने साल 1983 में करी थी। अपोलो अस्पताल एक मल्टी-स्पेशलिटी अस्पातल हैं और इस अस्पताल में 120 मिलियन से ज्यादा मरीजों का इलाज हुआ हैं। इस अस्पताल ऑनलाइन बुकिंग और वीडियो कंसल्टेशन जैसी कई अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराता हैं। यह अस्पताल ऑन्कोलॉजी के इलाज के लिए अधिक जाना जाता हैं। यदि आप ब्रेस्ट कैंसर का इलाज इस अस्पताल में करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 1983
स्थान: नोएडा, उत्तर प्रदेश
बेड की संख्या: 80
मान्यता: एनएबीएच
मल्टी-स्पेशलिटी: मल्टी-स्पेशलिटी
पता: इ-2, सेक्टर-21, नोएडा, गौतम बुद्ध नगर, उत्तर प्रदेश 201301

 

 

यदि आप ब्रेस्ट कैंसर का इलाज नोएडा के इन अस्पतालों में कराना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें। आप हमसे व्हाट्सएप (+91 9599004311) पर भी संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आप हमारी सेवाओं के संबंध में हमें [email protected] पर ईमेल भी कर सकते हैं। हमारी टीम जल्द से जल्द आपसे संपर्क करेगी।

Doctor Consutation Free of Cost=

Disclaimer: GoMedii  एक डिजिटल हेल्थ केयर प्लेटफार्म है जो हेल्थ केयर की सभी आवश्यकताओं और सुविधाओं को आपस में जोड़ता है। GoMedii अपने पाठकों के लिए स्वास्थ्य समाचार, हेल्थ टिप्स और हेल्थ से जुडी सभी जानकारी ब्लोग्स के माध्यम से पहुंचाता है जिसको हेल्थ एक्सपर्ट्स एवँ डॉक्टर्स से वेरिफाइड किया जाता है । GoMedii ब्लॉग में पब्लिश होने वाली सभी सूचनाओं और तथ्यों को पूरी तरह से डॉक्टरों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा जांच और सत्यापन किया जाता है, इसी प्रकार जानकारी के स्रोत की पुष्टि भी होती है।


 

 



Source link

Leave a Comment