किडनी ट्रांसप्लांट के लिए भारत के अच्छे अस्पताल – GoMedii


किडनी शरीर का मुख्य अंग होता हैं, मनुष्य के शरीर में दो किडनियां होती हैं। कहा जाता हैं की मनुष्य एक किडनी पर भी जीवित रह सकता हैं। यदि किसी भी मनुष्य को किडनी से सम्बंधित कोई बीमारी हो जाती हैं तथा उसके कारण दोनों किडनियां काम करना बंद कर देती हैं तब डॉक्टर किडनी ट्रांसप्लांट करने की सलाह देते हैं। किसी मनुष्य को बीमारी के कारण अगर किडनी ट्रांसप्लांट करवाना होता हैं तो, मरीज को अच्छे सर्जन और अच्छे अस्पतालों की तलाश रहती हैं। अगर आप किडनी ट्रांसप्लांट के लिए भारत में अच्छे अस्पतालों की तलाश कर रहे हैं तो हम आपकी मदद अवश्य कर सकते हैं। GoMedii एक मेडिकल हेल्थकेयर प्रदाता हैं जिसने की किडनी ट्रांसप्लांट के लिए भारत के अच्छे अस्पतालों की सूची तैयार करी हैं।

 

 

 

 

 

 

1. जेपी अस्पताल, नोएडा

 

 

जेपी अस्पताल, नोएडा, Jaypee Hospital, Noida,

 

 

जेपी अस्पताल एक मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल हैं जिसकी स्थापना 2014 में हुई हैं तथा यह अस्पताल अस्पताल अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे के साथ विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करता है। जेपी अस्पताल कार्डियोलॉजी, ऑन्कोलॉजी, ऑर्गन ट्रांसप्लांट, ऑर्थोपेडिक एंड स्पाइन, न्यूरोसाइंसेस, रीनल डिजीज, जीआई सर्जरी, यूरोलॉजी आदि में विशेषज्ञता हैं। यह अस्पताल किडनी ट्रांसप्लांट के लिए अच्छा जाना जाता हैं। जेपी अस्पताल ऑनलाइन बुकिंग और वीडियो कंसल्टेशन जैसी कई अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराता हैं। इस अस्पताल में 24*7 फार्मेसी, एम्बुलेंस सेवा, ब्लड बैंक, चिकित्सा परीक्षण, आपातकालीन सेवा, आईसीयू, पैथोलॉजी लैब, इंटरनेट अदि की सुविधाएं हैं। यदि आप इस अस्पताल में किडनी ट्रांसप्लांट करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 2014
स्थान: नोएडा, उत्तर प्रदेश
मान्यता: एनएबीएल, एनएबीएच
बेड की संख्या: 504
मल्टी स्पेशलिटी: मल्टी स्पेशलिटी
पता: जेपी अस्पताल रोड, गोवर्धनपुर, सेक्टर-128 , नोएडा, उत्तर प्रदेश, भारत 201304

 

 

 

2. वेंकटेश्वर अस्पताल, नई दिल्ली

 

 

वेंकटेश्वर अस्पताल, नई दिल्ली, Venkateshwar Hospital, New Delhi,

 

 

वेंकटेश्वर अस्पताल एक मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल हैं जिसकी स्थापना 2016 में हुई हैं तथा वेंकटेश्वर अस्पताल की स्थापना वेंकटेश्वर समूह द्वारा की गई थी। इस अस्पताल में सभी बीमारियों का इलाज पूर्णरूप से होता हैं, परन्तु इस अस्पताल को किडनी तथा लिवर ट्रांसप्लांट के लिए अधिक जाना जाता हैं। अस्पताल में उच्च कुशल पेशेवरों की एक टीम है जो मरीजों को बिना समझौता चिकित्सा सेवाएं प्रदान करती है। यह अस्पताल ऑनलाइन बुकिंग और वीडियो कंसल्टेशन जैसी कई अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराता हैं। यदि आप इस अस्पताल में किडनी ट्रांसप्लांट करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

  “Don’t Want to Terminate My Knees”: Legend Arnold Schwarzenegger Reveals His Secret Cardio Warmup Before Stepping Into Weight Training

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 2016
स्थान: नई दिल्ली
मान्यता: एनएबीएल, एनएबीएच
बेड की संख्या: 325
मल्टी-स्पेशलिटी: मल्टी-स्पेशलिटी
पता: सेक्टर 18ए, द्वारका, नई दिल्ली दिल्ली, भारत 110075

 

 

 

3. अपोलो अस्पताल, चेन्नई

 

 

अपोलो अस्पताल, चेन्नई, Venkateshwar Hospital, New Delhi,

 

 

अपोलो अस्पताल एक सुपर-स्पेशलिटी अस्पताल हैं जो कि चेन्नई में स्थित हैं। इस अस्पताल कि स्थापना 1983 में हुई थी तथा इस अस्पताल ने लगभग 21,000 किडनी प्रत्यारोपण किए हैं और प्रति वर्ष लगभग 75,000 हेमोडायलिसिस किए हैं। अपोलो अस्पताल में नेफ्रोलॉजिस्ट की टीम जन्म दोष, गुर्दे की पथरी, कैंसर की देखभाल, क्रोनिक किडनी रोग, नेफ्रैटिस, रीनल सिस्ट और कई अन्य किडनी विकारों के इलाज में विशेष है। यदि आप इस अस्पताल में किडनी ट्रांसप्लांट करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 1983
स्थान: चेन्नई, तमिलनाडु
मान्यता: एनएबीएच
बेड की संख्या: 525
सुपर-स्पेशलिटी: सुपर-स्पेशलिटी
पता: 21, ग्रीम लेन, ग्रीम्स रोड, थाउजेंड लाइट्स, चेन्नई, तमिलनाडु, भारत 600006

 

 

 

4. कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल और अनुसंधान संस्थान, मुंबई

 

 

कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल और अनुसंधान संस्थान, मुंबई, Kokilaben Dhirubhai Ambani Hospital and Research Institute, Mumbai,

 

 

कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल एक मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल हैं जो की 2009 में बना हैं। कोकिलाबेन अंबानी देश के जाने माने उद्योगपति धीरूभाई अंबानी की धर्मपत्नी थी जिनके नाम पर इस अस्पताल का नाम रखा गया हैं तथा यह अस्पताल मुंबई के बेस्ट कार्डियोलॉजी अस्पतालों में से एक हैं। इस अस्पताल में 500 से अधिक किडनी ट्रांसप्लांट सफल हुए हैं, तथा यह अस्पताल किडनी ट्रांसप्लांट के लिए भी अधिक प्रसिद्ध हैं। यदि आप इस अस्पताल में किडनी ट्रांसप्लांट करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

स्थापित: 2009
स्थान: मुंबई, महाराष्ट्र
बेड कि संख्या: 750
मल्टी-स्पेशलटी: मल्टी-स्पेशलटी
मान्यता: एनएबीएच और जेसीआई
पता: राव साहब, अचुतराव पटवर्धन मार्ग, चार बंगले, अंधेरी पश्चिम मुंबई, भारत 400053

  थाई की चर्बी को करना चाहते हैं कम तो शुरू कर दें ये काम, हफ्तेभर में दिखेगा फायदा

 

 

 

5. मेदांता द मेडिसिटी, गुरुग्राम

 

 

मेदांता द मेडिसिटी, गुरुग्राम, Medanta The Medicity, Gurugram,

 

 

मेदांता अस्पताल एक मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल हैं जिसकी स्थापना 2009 में एक कार्डियक सर्जन के द्वारा की गई थी जिनका नाम डॉ नरेश चेतन हैं। मेदांता अस्पताल किडनी ट्रांसप्लांट को बेमिसाल ब्लड ग्रुप प्रदान करता है। इस अस्पताल नेफ्रोलॉजी कि सबसे अच्छी टीम शामिल हैं। मेदांता ने 2013 में ‘फ्लाइंग डॉक्टर्स इंडिया’ के रूप में जाना जाने वाला भारत का पहला एयर एम्बुलेंस लॉन्च किया। यदि आप इस अस्पताल में किडनी ट्रांसप्लांट करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 2009
स्थान: गुरुग्राम, हरियाणा
बेड कि संख्या: 1250
मल्टी-स्पेशलिटी: मल्टी-स्पेशलिटी
मान्यता: एनएबीएच, एनएबीएल
पता: सेक्टर-38, सीएच बख्तावर सिंह रोड, इस्लामपुर कॉलोनी, राजीव चौक के पास, गुड़गांव, हरियाणा, भारत 122001

 

 

 

6. फोर्टिस अस्पताल, नोएडा

 

 

फोर्टिस अस्पताल, नोएडा, Medanta The Medicity, Gurugram,

 

 

फोर्टिस अस्पातल नोएडा का एक प्रसिद्ध सुपर स्पेशलिटी अस्पताल हैं। इस अस्पताल की स्थापना 2004 में हुई थी। यह एकमात्र हार्ट कमांड सेंटर है पूरे उत्तर प्रदेश में। फोर्टिस अस्पताल को किडनी और लिवर ट्रांसप्लांट के लिए नॉएडा में सबसे सर्वश्रेष्ठ माना जाता हैं। यह अस्पताल अन्य सर्जरी के लिए जाना जाता हैं जैसे की- रोबोटिक सर्जरी, जनरल सर्जरी, जनरल एंड लैप्रोस्कोपिक सर्जरी, मेटाबॉलिक सर्जरी, ओरल एंड मैक्सिलोफ़ेसियल सर्जरी, स्पाइन सर्जरी, बेरिएट्रिक सर्जरी। यदि आप इस अस्पताल में किडनी ट्रांसप्लांट करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 2004
स्थान: नोएडा, उत्तर प्रदेश
बेड कि संख्या: 200
मान्यता: एनएबीएच
सुपर स्पेशलिटी: सुपर स्पेशलिटी
पता: बी-22, रसूलपूर नवादा, सेक्टर-62 ,नोएडा, उत्तर प्रदेश, भारत 2013016

 

 

 

7. अपोलो ग्लेनीगल्स अस्पताल, कोलकाता

 

 

अपोलो ग्लेनीगल्स अस्पताल, कोलकाता, Medanta The Medicity, Gurugram,

 

 

अपोलो ग्लेनीगल्स नाम कोलकाता और पूर्वी भारत के सर्वश्रेष्ठ अस्पतालों में लिया जाता है, जो घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सभी रोगियों को अपनी सुविधाएं प्रदान करता है। यह एक मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल हैं जिसकी स्थापना 2000 में हुई थी तथा यह अच्छी चिकित्सा सुविधाओं और स्वास्थ्य सेवाओं के लिए भी अधिक प्रसिद्ध हैं। अस्पताल अब तक लगभग 1000 किडनी ट्रांसप्लांट पूरा कर चुका है। यदि आप इस अस्पताल में किडनी ट्रांसप्लांट करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

  Heavy on pocket but will keep you away from diseases, dragon fruit has many benefits

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 2000
स्थान: कोलकाता, वेस्ट बंगाल
बेड कि संख्या: 700
मान्यता: जेसीआई और एनएबीएच
मल्टी- स्पेशलिटी: मल्टी- स्पेशलिटी
पता: 58, कैनाल सर्कुलर रोड , कोलकाता, भारत 700054

 

 

8. इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल, नई दिल्ली

 

 

इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल, नई दिल्ली, Indraprastha Apollo Hospital, New Delhi,

 

 

इन्द्रप्रस्ठ अपोलो अस्पताल नई दिल्ली में स्थित हैं तथा यह एक जाना-माना मल्टी स्पेशलिटी अस्पतालों में से एक हैं। इन्द्रप्रस्ठ अपोलो अस्पताल की स्थापना 1996 में हुई थी। इन्द्रप्रस्ठ अपोलो अस्पताल ऑनलाइन बुकिंग और वीडियो कंसल्टेशन जैसी कई अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराता हैं। इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल, नई दिल्ली भारत में गुर्दे के प्रत्यारोपण का प्रमुख केंद्र है। इसने पिछले एक दशक में लगभग 2500 प्रत्यारोपण किए हैं, जो दुनिया के अन्य बेहतरीन केंद्रों की तुलना में सबसे अच्छे परिणामों के साथ हैं |यदि आप इस अस्पताल में किडनी ट्रांसप्लांट करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 1996
स्थान: नई दिल्ली
बेड कि संख्या: 1000
मान्यता: एनएबीएल , जेसीआई
मल्टी-स्पेशलिटी: मल्टी-स्पेशलिटी
पता: सरिता विहार, दिल्ली मथुरा रोड, नई दिल्ली, भारत 110076

 

 

यदि आप किडनी ट्रांसप्लांट दिल्ली एनसीआर के इन अस्पतालों में कराना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें। आप हमसे व्हाट्सएप (+91 9599004311) पर भी संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आप हमारी सेवाओं के संबंध में हमें [email protected] पर ईमेल भी कर सकते हैं। हमारी टीम जल्द से जल्द आपसे संपर्क करेगी।

Doctor Consutation Free of Cost=

Disclaimer: GoMedii  एक डिजिटल हेल्थ केयर प्लेटफार्म है जो हेल्थ केयर की सभी आवश्यकताओं और सुविधाओं को आपस में जोड़ता है। GoMedii अपने पाठकों के लिए स्वास्थ्य समाचार, हेल्थ टिप्स और हेल्थ से जुडी सभी जानकारी ब्लोग्स के माध्यम से पहुंचाता है जिसको हेल्थ एक्सपर्ट्स एवँ डॉक्टर्स से वेरिफाइड किया जाता है । GoMedii ब्लॉग में पब्लिश होने वाली सभी सूचनाओं और तथ्यों को पूरी तरह से डॉक्टरों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा जांच और सत्यापन किया जाता है, इसी प्रकार जानकारी के स्रोत की पुष्टि भी होती है।


 

 



Source link

Leave a Comment