दो मुंहे बालों को जड़ से खत्म करेगी ये चीज, ऐसे करें इसका इस्तेमाल


दो मुंहे बाल अधिकतर लोगों के लिए परेशानी का कारण बन गए हैं आप भी दो मुंहे बालों से परेशान रहते हैं, तो आज हम आपको कुछ आसान घरेलू उपाय के बारे में बताएंगे जिन्हें कर आप आसानी से दो मुंहे बालों से छुटकारा पा सकते हैं. कई बार दो मुंहे बाल शर्मिंदगी का कारण बन जाते हैं. लाख कोशिश के बाद भी दो मुंहे बाल हो रहे हैं तो कुछ टिप्स को आप अपना सकते हैं. 

करें ये घरेलू उपाय

दो मुंहे बालों से छुटकारा पाने के लिए आप अंडे का इस्तेमाल कर सकते हैं. अंडे में प्रोटीन होता है, जो बालों को मजबूत बनाता है और दो मुंहे बालों को काम करता है. नारियल तेल बालों को हाइड्रेट और मजबूत रखने में मदद करते हैं. वही एलोवेरा जेल बालों को मॉइश्चराइज करता है, जिससे दो मुंहे बाल कम होते हैं. दही का उपयोग करके आप दो मुंहे बालों को कम कर सकते हैं. केला दो मुंहे बालों से छुटकारा दिला सकता है. केले में दही, गुलाब जल और नींबू का रस मिलाकर इसे अच्छे तरीके से मैश कर लें, फिर इसे बालों पर लगाकर कुछ घंटे बाद धो लें.

इन बातों का रखें ध्यान

इसके अलावा कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है, जैसे गीले बालों में ब्रश करने से बचे, कंडीशनर का बार-बार इस्तेमाल न करें, अपने बालों को नियमित रूप से ट्रिम करवाते रहें, गर्म स्टाइलिंग टूल्स से बचे इसके अलावा गर्म पानी बालों को रुखा और बेजान बनता है, जिससे दो मुंहे बाल होने की संभावना होती है. जब भी आप शैंपू करें, तो ध्यान रहे एक सप्ताह में दो से तीन बार ही इसका इस्तेमाल करें. इन उपाय की मदद से आप दो मुंहे बालों को कम कर सकते हैं. लेकिन कुछ लोगों को इन उपायों से दिक्कत हो सकती है, अगर कुछ परेशानी हो तो डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

  Music: Meet the band that bats for mental health

यह भी पढ़ें : Hair Care Tips: एक हफ्ते में कितने दिन तक बालों को धोना सही? कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलती…

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator



Source link

Leave a Comment