ब्रेन हेमरेज के लिए भारत के टॉप 5 हॉस्पिटल – GoMedii


मस्तिष्क से सम्बंधित बीमारी किसी भी मनुष्य के लिए अधिक घातक और जानलेवा साबित होती हैं कई लोग मष्तिष्क से जुडी अन्य बीमारियों से परेशान हो जाते हैं। मस्तिष्क हमारे शरीर का सबसे मह्त्वपूर्ण हिस्सा होता हैं ऐसे में दिमाग का सुरक्षित रहना अधिक आवश्यक होता हैं। यदि किसी मनुष्य को मस्तिष्क पर अधिक चोट लग जाए या फिर किसी और तरह की कोई परेशानी मस्तिष्क में होती हैं वह इस बात को नज़रअंदाज़ न करे क्योकि माना जाता हैं की कई बार मष्तिष्क में किसी भी परेशानी के कारण ब्रेन हैमरेज हो जाता हैं और यह अधिक दर्दनाक भी होता हैं।

 

 

 

 

 

 

ब्रेन हैमरेज एक ऐसी स्थिति है जो एक धमनी (हृदय से रक्त को शरीर के अन्य भागों में ले जाने वाली नलियों) के टूटने के कारण होती है। यह समस्या अधिकतर मामलों में हाई ब्लड प्रेशर से ग्रसित व्यक्ति, ट्रॉमा से पीड़ित व्यक्ति, दवाइयों का अधिक सेवन करने वाले और कमजोर नस वाले व्यक्तियों को होने की आशंका अधिक होती है। ब्रेन हैमरेज एक तरह से ब्रेन स्ट्रोक होता है जिसमें दिमाग में ब्लीडिंग हो जाती है. इस ब्लीडिंग की वजह कोई एक्सीडेंट, ब्रेन ट्यूमर, हाई ब्लड प्रेशर या स्ट्रोक हो सकता है। ब्रेन में ब्लीडिंग होने की वजह से दिमाग में ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं हो पाती और इससे ब्रेन सेल डेड हो सकती है। यदि किसी व्यक्ति को ब्रेन हैमरेज की समस्या होती हैं या फिर उससे सम्बंधित लक्षण नज़र आते हैं तो वह तुरंत डॉक्टर से सलाह ले और इसका इलाज सही समय पर करवा लें।

 

 

 

ब्रेन हैमरेज के इलाज के लिए अच्छे अस्पताल-

 

  How To Get A Perfect Solution For Healthy Hair Naturally

 

 

1. अपोलो अस्पताल, जुबली हिल्स, हैदराबाद

 

 

अपोलो अस्पताल, जुबली हिल्स, हैदराबाद, Apollo Hospital, Jubilee Hills, Hyderabad,

 

 

अपोलो अस्पताल एक सुपर स्पेशलिटी अस्पताल हैं जो कि हैदराबाद में स्थित हैं। इस अस्पताल की स्थापना 1988 में हुई थी तथा यह अस्पताल हैदराबाद के टॉप अस्पतालों में से एक हैं। यह हैदराबाद में सर्वश्रेष्ठ न्यूरोलॉजी और न्यूरोसर्जरी अस्पताल के रूप में जाना जाता है। अपोलो अस्पताल में कुल 14 न्यूरोलॉजिस्ट, न्यूरोसर्जन, स्पाइन सर्जन, पीडियाट्रिक न्यूरोलॉजिस्ट, न्यूरोरेडियोलॉजिस्ट और न्यूरोसाइकोलॉजिस्ट की एक टीम है। यदि आप ब्रेन हैमरेज का इलाज इस अस्पताल में करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करे।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 1988
स्थान: जुबली हिल्स, हैदराबाद
मान्यता: जेसीआई
बेड की संख्या: 350
सुपर स्पेशलिटी: सुपर स्पेशलिटी
पता: रोड नंबर 72, ओपी। भारतीय विद्या भवन स्कूल, हैदराबाद, तेलंगाना, भारत 500033

 

 

 

2. अपोलो ग्लेनीगल्स अस्पताल, कोलकाता

 

 

अपोलो ग्लेनीगल्स अस्पताल, कोलकाता, Apollo Gleneagles Hospital, Kolkata

 

 

अपोलो ग्लेनीगल्स नाम कोलकाता और पूर्वी भारत के सर्वश्रेष्ठ अस्पतालों में लिया जाता है, जो घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सभी रोगियों को अपनी सुविधाएं प्रदान करता है। यह एक मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल हैं जिसकी स्थापना 2000 में हुई थी तथा यह अच्छी चिकित्सा सुविधाओं और स्वास्थ्य सेवाओं के लिए भी अधिक प्रसिद्ध हैं। यह अस्पताल भारत में शीर्ष न्यूरोसर्जरी अस्पताल हैं, जो नियमित रूप से सिर की चोट, रीढ़ की चोट, ब्रेन हेमरेज, हाइड्रोसिफ़लस, ट्यूमर, स्पाइनल डिस्लोकेशन, जन्मजात विकृतियों आदि जैसी स्थितियों के लिए सर्जरी करता है तथा यह अस्पताल हर साल 1000 से अधिक न्यूरोसर्जरी करता है। यदि आप ब्रेन हैमरेज का इलाज इस अस्पताल में करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करे।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 2003
स्थान: कोलकाता, वेस्ट बंगाल
मान्यता: जेसीआई
बेड की संख्या: 700
सुपर स्पेशलिटी: सुपर स्पेशलिटी
पता: 58, कैनाल सर्कुलर रोड , कोलकाता, भारत 700054

  Massage with these oils to strengthen the bones of children, there will be many benefits

 

 

 

3. अपोलो हॉस्पिटल, क्रीम रोड, चेन्नई

 

 

अपोलो हॉस्पिटल, क्रीम रोड, चेन्नई, Apollo Hospital, Cream Road, Chennai,

 

 

अपोलो अस्पताल चेन्नई का सबसे अच्छा अस्पताल हैं और इस अस्पताल की स्थापना 1983 हुई हैं। यह एक सुपर स्पेशलिटी अस्पताल हैं। यह अस्पताल हर साल 1000 से अधिक न्यूरोसर्जरी करता है। इस अस्पताल में सिर की चोट, रीढ़ की चोट, ब्रेन हेमरेज, हाइड्रोसिफ़लस, ट्यूमर, स्पाइनल डिस्लोकेशन, जन्मजात विकृतियों आदि जैसी स्थितियों के लिए अच्छी अनुभवी टीम उपलब्ध हैं। यदि आप ब्रेन हैमरेज का इलाज इस अस्पताल में करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करे।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 1983
स्थान: चेन्नई, तमिलनाडु
मान्यता: एनएबीएच
बेड की संख्या: 560
सुपर स्पेशलिटी: सुपर स्पेशलिटी
पता: 21, ग्रीम लेन,चेन्नई, तमिलनाडु, भारत 600006

 

 

 

4. जसलोक अस्पताल, मुंबई

 

 

जसलोक अस्पताल, मुंबई, Apollo Hospital, Cream Road, Chennai,

 

 

जसलोक अस्पताल की स्थापना 1973 में हुई थी, यह एक मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल हैं, जहां सभी प्रकार की बीमारियों का इलाज पूर्णरूप से हो जाता हैं। यह अस्पताल ऑनलाइन बुकिंग और वीडियो कंसल्टेशन जैसी कई अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराता हैं। भारत में शीर्ष न्यूरोसर्जरी अस्पताल, जो नियमित रूप से सिर की चोट, रीढ़ की चोट, ब्रेन हेमरेज, हाइड्रोसिफ़लस, ट्यूमर, स्पाइनल डिस्लोकेशन, जन्मजात विकृतियों आदि जैसी स्थितियों के लिए सर्जरी करता है। यह अस्पताल हर साल 1500 से अधिक न्यूरोसर्जरी करता है। यदि आप ब्रेन हैमरेज का इलाज इस अस्पताल में करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करे।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 1973
स्थान: मुंबई, महाराष्ट्र
बेड की संख्या: 364
मान्यता: एनएबीएच
मल्टी-स्पेशलिटी: मल्टी-स्पेशलिटी
पता: 15, पेडर रोड, आईटी कॉलोनी, तारदेव, मुंबई , महाराष्ट्र, भारत 400026

  How Parents Can Ensure Their Child Grows Right: The M-E-A-N-S To Do So

 

 

 

5. इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल, दिल्ली

 

 

इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल, दिल्ली, Indraprastha Apollo Hospital, Delhi,

 

 

इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल दिल्ली एनसीआर के टॉप 10 अस्पतालों में आता हैं, यह एक मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल हैं। इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल दिल्ली में 1996 में स्थापित हुआ था। इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल कई उपचारों के लिए अधिक प्रसिद्ध हैं। यह अस्पताल द टाइम्स ऑफ इंडिया हेल्थकेयर सर्वे 2016 में न्यूरोसाइंसेस, रीनल साइंसेज, ऑन्कोलॉजी, पीडियाट्रिक्स, गायनोकोलॉजी एंड ऑब्स्टेट्रिक्स एंड इमरजेंसी में पहले स्थान पर रहा। यदि आप ब्रेन हैमरेज का इलाज इस अस्पताल में इलाज करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करे।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 1996
मान्यता: एनएबीएल, जेसीआई
बेड की संख्या: 1000
मल्टी-स्पेशलिटी: मल्टी-स्पेशलिटी
पता: सरिता विहार, दिल्ली मथुरा रोड, नई दिल्ली, भारत 110076

 

 

यदि आप ब्रेन हैमरेज का इलाज भारत के इन अस्पतालों में कराना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें। आप हमसे व्हाट्सएप (+91 9599004311) पर भी संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आप हमारी सेवाओं के संबंध में हमें [email protected] पर ईमेल भी कर सकते हैं। हमारी टीम जल्द से जल्द आपसे संपर्क करेगी।

Doctor Consutation Free of Cost=

Disclaimer: GoMedii  एक डिजिटल हेल्थ केयर प्लेटफार्म है जो हेल्थ केयर की सभी आवश्यकताओं और सुविधाओं को आपस में जोड़ता है। GoMedii अपने पाठकों के लिए स्वास्थ्य समाचार, हेल्थ टिप्स और हेल्थ से जुडी सभी जानकारी ब्लोग्स के माध्यम से पहुंचाता है जिसको हेल्थ एक्सपर्ट्स एवँ डॉक्टर्स से वेरिफाइड किया जाता है । GoMedii ब्लॉग में पब्लिश होने वाली सभी सूचनाओं और तथ्यों को पूरी तरह से डॉक्टरों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा जांच और सत्यापन किया जाता है, इसी प्रकार जानकारी के स्रोत की पुष्टि भी होती है।


 

 



Source link

Leave a Comment