भारत के एनएबीएच मान्यता प्राप्त अस्पताल – GoMedii


एनएबीएच का मतलब होता हैं नेशनल एक्रीडिटेशन बोर्ड फॉर हॉस्पिटल्स NABH अस्पतालों और स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं के लिए राष्ट्रीय प्रत्यायन बोर्ड के लिए है| यह भारत की गुणवत्ता परिषद का मूलभूत बोर्ड है, जिसे स्वास्थ्य संगठनों के लिए एक मान्यता कार्यक्रम शुरू करने और संचालित करने के लिए स्थापित किया गया था। यह लेख भारत के शीर्ष 12 एनएबीएच -मान्यता प्राप्त अस्पतालों पर चर्चा करेगा। ये अस्पताल इलाज के लिए भारत आने वाले अंतरराष्ट्रीय चिकित्सा यात्रियों के बीच प्रसिद्ध हैं।

 

 

 

 

 

 

1. बीएम बिरला हार्ट रिसर्च सेंटर, कोलकाता

 

 

भारत के एनएबीएच मान्यता प्राप्त अस्पताल- बीएम बिरला हार्ट रिसर्च सेंटर, कोलकाता,BM Birla Heart Research Centre, Kolkata,

 

 

बीएम बिरला हार्ट रिसर्च सेंटर , कोलकाता, जिसे सीके बिड़ला अस्पताल भी कहा जाता है। यह एक सुपर स्पेशलिटी अस्पताल हैं जिसकी स्थापना 1989 में हुई थी, यह पूरे पूर्वी भारत में सुपर स्पेशलिटी कार्डियक देखभाल प्रदान करने वाला एकमात्र अस्पताल है। इस अस्पताल में 210 बेड की सुविधा तथा अस्पताल में 24*7 फार्मेसी भी उपलब्ध है। यह अस्पताल ऑनलाइन बुकिंग और वीडियो कंसल्टेशन जैसी कई अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराता हैं।

 

बीएम बिरला हार्ट रिसर्च सेंटर कार्डियोलॉजी के लिए अधिक जाना जाता है। इस अस्पताल में अन्य प्रकार के विशेषज्ञ चिकित्सक उपलब्ध हैं जैसे की- कार्डियोलॉजिस्ट, कार्डियक सर्जन, कार्डिओथोरेसिस सर्जन, जनरल फिजिशियन, इंटरनल मेडिसिन, पीडियाट्रिक कार्डियोलॉजिस्ट। यदि आप इस अस्पताल में इलाज करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

 

कंसल्टेशन बुक करें- (9599004311)

 

स्थापना: 1989
स्थान: कोलकाता, वेस्ट बंगाल
मान्यता: एनएबीएच
सुपर-स्पेशलिटी: सुपर-स्पेशलिटी
पता: 1, 1, नेशनल लाइब्रेरी एवेन्यू, अलीपुर, कोलकाता, पश्चिम बंगाल, भारत 700027

 

 

 

2. मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल साकेत, नई दिल्ली

 

 

भारत के एनएबीएच मान्यता प्राप्त अस्पताल- मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल साकेत, नई दिल्ली, Max Super Specialty Hospital Saket, New Delhi,

 

 

मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल दिल्ली एनसीआर में अत्यधिक मान्यता प्राप्त चिकित्सा देखभाल केंद्र है। मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, साकेत, दुनिया में स्वास्थ्य देखभाल के क्षेत्र में प्रमुख नामों में से एक है। मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की स्थापना 2006 में हुई थी। इस अस्पताल में 430 से भी अधिक बेड और 230 डॉक्टर्स की टीम उपलब्ध हैं।

 

मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल कई सर्जरी के लिए भी अधिक प्रसिद्ध हैं जैसे की- बैरिएट्रिक सर्जरी, ब्रेन ट्यूमर सर्जरी, प्रोस्टेट लेज़र सर्जरी, लैप्रोस्कोपिक यूरोलॉजिक सर्जरी, कार्डियक वाल्व रिप्लेसमेंट सर्जरी, ब्रेस्ट रिडक्शन सर्जरी, जनरल सर्जरी, फर्टिलिटी ट्रीटमेंट, स्पाइन सर्जरी। यदि आप इस अस्पताल में इलाज कराना चाहते हैं तो यहां क्लिक करे।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 2006
स्थान: साकेत, दिल्ली
मान्यता: एनएबीएच
सुपर स्पेशलिटी: सुपर स्पेशलिटी
पता: प्रेस एन्क्लेव रोड, मंदिर मार्ग, साकेत,नई दिल्ली,भारत 110017

 

 

 

3. मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, शालीमार बाघ, दिल्ली

 

 

भारत के एनएबीएच मान्यता प्राप्त अस्पताल- मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, शालीमार बाघ, दिल्ली, Max Super Specialty Hospital, Shalimar Bagh, Delhi

 

 

मैक्स अस्पताल एक सुपर स्पेशलिटी अस्पताल हैं जिसमे सभी बीमारियों का इलाज पूर्णरूप से हो जाता हैं। इस अस्पताल की स्थापना 2011 में की गई थी तथा यह अस्पताल कैंसर के इलाज के लिए अधिक प्रसिद्ध हैं। इस अस्पताल में 280 बेड, 482 नर्सिंग स्टाफ, 348 डॉक्टर्स की सुविधा उपलब्ध हैं।

 

यह अस्पताल अन्य बीमारियों के इलाज के लिए भी अधिक प्रसिद्ध हैं जैसे की- ब्रेन ट्यूमर, ब्लड कैंसर, लंग कैंसर, ब्रेस्ट कैंसर, ब्रेन कैंसर, थोरेसिसि कैंसर, हार्ट अटैक, हार्ट फेलियर, ब्रेन स्ट्रोक, गॉल ब्लैडर स्टोन, किडनी स्टोन, ब्लैडर स्टोन। यदि आप इस अस्पताल में इलाज करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें

  The woman kept considering the pimple on the nose as a pimple, when it was examined, it was found that it is 'deadly cancer'

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 2011
स्थान: शालीमार बाघ, दिल्ली
मान्यता: एनएबीएच
सुपर स्पेशलिटी: सुपर स्पेशलिटी
पता: C-50, मैक्स वाली रोड,C or D ब्लॉक, शालीमार प्लेस साइट, शालीमार बाघ ,नई दिल्ली, दिल्ली, भारत 110088

 

 

 

 

4. फोर्टिस अस्पताल, नोएडा

 

 

भारत के एनएबीएच मान्यता प्राप्त अस्पताल,फोर्टिस अस्पताल, नोएडा,Fortis Hospital, Noida

 

 

फोर्टिस अस्पातल नोएडा का एक प्रसिद्ध सुपर स्पेशलिटी अस्पताल हैं। इस अस्पताल की स्थापना 2004 में हुई थी। यह एकमात्र हार्ट कमांड सेंटर है पूरे उत्तर प्रदेश में। इस अस्पातल में कार्डियोलॉजी की अत्यधिक अनुभवी टीम पूर्णरूप से मौजूद हैं इसके आलावा यह अस्पताल कई अन्य उपचारो के लिए भी अच्छा माना जाता हैं। फोर्टिस अस्पताल, नोएडा में 200 बेड 7 ऑपरेशन थिएटर की सुविधा मौजूद हैं।

 

यह अस्पताल अन्य सर्जरी के लिए जाना जाता हैं जैसे की- रोबोटिक सर्जरी, जनरल सर्जरी, जनरल एंड लैप्रोस्कोपिक सर्जरी, मेटाबॉलिक सर्जरी, ओरल एंड मैक्सिलोफ़ेसियल सर्जरी, स्पाइन सर्जरी, बेरिएट्रिक सर्जरी। यदि आप इस अस्पताल में इलाज करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 2004
स्थान: नोएडा, उत्तर प्रदेश
मान्यता: एनएबीएच
सुपर स्पेशलिटी: सुपर स्पेशलिटी
पता: बी-22, रसूलपूर नवादा, सेक्टर-62 ,नोएडा, उत्तर प्रदेश, भारत 201301

 

 

 

5. फोर्टिस एस्कॉर्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट, ओखला रोड, दिल्ली

 

 

भारत के एनएबीएच मान्यता प्राप्त अस्पताल,फोर्टिस एस्कॉर्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट, ओखला रोड, दिल्ली,Fortis Escorts Heart Institute, Okhla Road, Delhi

 

 

फोर्टिस एस्कॉर्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट कार्डियक केयर के लिए एक केंद्र हैं जो कार्डियोलॉजी विभाग में अपनी चिकित्सा सेवाएं और उपचार रोगियों को प्रदान करती हैं। इस अस्पताल की स्थापना 1988 में हुई थी। दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन द्वारा ‘बेस्ट इंस्टीट्यूशन का अवार्ड भी 2013 में इस अस्पताल को प्राप्त हुआ था। इस अस्पताल में 350 बेड कि सुविधा मौजूद हैं तथा इस अस्पताल में ड्यूल सीटी स्कैन और 5 कैथ लैब भी शामिल हैं। इस अस्पताल में 62 से अधिक विशेषज्ञ डॉक्टर भी 24*7 उपलब्ध रहते हैं।

 

यह अस्पताल अन्य सर्जरी के लिए जाना जाता हैं जैसे की- रोबोटिक सर्जरी, जनरल सर्जरी, जनरल एंड लैप्रोस्कोपिक सर्जरी, मेटाबॉलिक सर्जरी, ओरल एंड मैक्सिलोफ़ेसियल सर्जरी, स्पाइन सर्जरी, बेरिएट्रिक सर्जरी। यदि आप इस अस्पताल में इलाज करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 1988
स्थान: नई दिल्ली
मान्यता: एनएबीएच
मल्टी स्पेशलिटी: मल्टी स्पेशलिटी
पता: ओखला रोड, सुखदेव विहार मेट्रो स्टेशन, नई दिल्ली, भारत 110025

 

 

 

6. धर्मशीला कैंसर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर, अशोक नगर, नई दिल्ली

 

 

भारत के एनएबीएच मान्यता प्राप्त अस्पताल,धर्मशीला कैंसर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर, अशोक नगर, नई दिल्ली,Dharamshila Cancer Hospital and Research Centre, Ashok Nagar, New Delhi

 

 

धर्मशीला अस्पताल एक मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल हैं जो की दिल्ली में स्थित हैं तथा इस अस्पताल की स्थापना 2000 में हुई थी। इस अस्पताल को कैंसर के इलाज के लिए जाना जाता हैं और इस अस्पताल में और भी कई बीमारी का इलाज संभव हो सकता हैं। यह अस्पताल ऑनलाइन बुकिंग और वीडियो कंसल्टेशन जैसी कई अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराता हैं।

 

इस अस्पताल में अन्य प्रकार की मेडिकल सेवाएं मौजूद हैं जैसे की- ब्लड बैंक, एनेस्थीसिया, मेडिकल लैब्स उपलब्ध हैं। यदि आप इस अस्पताल में इलाज करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 2000
स्थान: अशोक नगर, नई दिल्ली
मान्यता: एनएबीएच
मल्टी-स्पेशलिटी: मल्टी-स्पेशलिटी
पता: वसुंधरा एन्क्लेव, नए अशोक नगर मेट्रो स्टेशन के पास, दल्लूपुरा, नई दिल्ली, भारत 110096

 

 

 

7. कैलाश अस्पताल और रिसर्च सेंटर, नोएडा

 

  Fiber and Energy Are Connected—Here's How | Well+Good

 

भारत के एनएबीएच मान्यता प्राप्त अस्पताल,कैलाश अस्पताल और रिसर्च सेंटर, नोएडा, Kailash Hospital and Research Centre, Noida

 

 

कैलाश अस्पताल एक मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल हैं जो की ग्रेटर नोएडा में स्थित हैं,और इस अस्पताल की स्थापना 1990 में हुई थी। इस अस्पताल में 324 बेड, 6 ऑपरेशन थिएटर, 99 आईसीयू की सुविधा उपलब्ध हैं। कैलाश अस्पताल में 1200 से ज्यादा कर्मचारी मरीजों के लिए उपलब्ध हैं। यह अस्पताल ऑनलाइन बुकिंग और वीडियो कंसल्टेशन जैसी कई अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराता हैं।

 

यह अस्पताल अन्य स्पेशलिटी के लिए प्रसिद्ध हैं जैसे की- एनेस्थेसियोलॉजी एंड क्रिटिकल केयर, कार्डियोलॉजी, कार्डियोथोरेसिस एंड वैस्कुलर सर्जरी, चाइल्ड साइकोलॉजी एंड एजुकेशन, डेंटल, डर्मेटोलॉजी, फीटल मेडिसिन एंड मेडिकल जेनेटिक्स, जनरल सर्जरी, गैस्ट्रो साइंसेज, हेमेटोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, न्यूरोलॉजी। यदि आप इस अस्पताल में इलाज करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 1990
स्थान: ग्रेटर नोएडा
मान्यता: एनएबीएच
मल्टी-स्पेशलिटी: मल्टी-स्पेशलिटी
पता: 23, नॉलेज पार्क-1, ग्रेटर नोएडा, गौतम बुद्ध नगर, उत्तर प्रदेश, भारत 201310

 

 

 

8. आर्टेमिस अस्पताल, गुरुग्राम

 

 

भारत के एनएबीएच मान्यता प्राप्त अस्पताल,आर्टेमिस अस्पताल, गुरुग्राम,Artemis Hospital, Gurugram

 

 

आर्टेमिस अस्पताल की स्थापना 2007 में गुरुग्राम की गई थी। इस अस्पताल को दिल्ली एनसीआर का सुपर स्पेशलिस्ट अस्पताल कहा जाता हैं। 2011 में इसे WHO से ‘एशिया पैसिफिक हैंड हाइजीन एक्सीलेंस अवार्ड’ मिला। यह अस्पताल कार्डियोलॉजी के साथ-साथ अन्य उपचारो के लिए भी अधिक प्रसिद्ध हैं तथा यह गुरुग्राम में पहला जेसीआई और एनएबीएच-मान्यता प्राप्त अस्पताल भी है। इस अस्पताल में 360 बेड और 16 स्लाइस पीईटी सीटी स्कैनिंग मशीन उपलब्ध है।

 

यह अस्पताल अन्य स्पेशलिटी के लिए प्रसिद्ध हैं जैसे की- एनेस्थीसिया, अर्टेमिस स्पेशल चाइल्ड सेंटर, ब्लड सेंटर एंड ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन, कार्डियक रिहैब, ब्रैस्ट सर्जरी, बोन मेरो ट्रांसप्लांट, कार्डियोथोरेसिक और वैस्कुलर सर्जरी, कॉस्मेटिक एंड प्लास्टिक सर्जरी, क्लिनिकल कार्डियोलॉजी। यदि आप इस अस्पताल में इलाज करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 2007
स्थान: गुरुग्राम, हरियाणा
मान्यता: एनएबीएच
सुपर स्पेशलिस्ट: सुपर स्पेशलिस्ट
पता: यूनिटेक साइबर पार्क के पास, सेक्टर 51, गुडगाँव,हरियाणा, भारत 122001

 

 

 

9. जसलोक अस्पताल एंड रिसर्च सेंटर, मुंबई

 

 

भारत के एनएबीएच मान्यता प्राप्त अस्पताल,जसलोक अस्पताल एंड रिसर्च सेंटर, मुंबई, Jaslok Hospital and Research Centre, Mumbai

 

 

जसलोक अस्पताल की स्थापना 1973 में हुई थी, यह एक मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल हैं, जहां सभी प्रकार की बीमारियों का इलाज पूर्णरूप से हो जाता हैं। यह अस्पताल ऑनलाइन बुकिंग और वीडियो कंसल्टेशन जैसी कई अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराता हैं। जसलोक अस्पताल में 350 बेड तथा 75 आईसीयू की सुविधा पूर्णरूप से उपलब्ध हैं।

 

इस अस्पताल की कई स्पेशलिटी हैं जैसे की – एक्सीडेंट और इमरजेंसी, एनेस्थेसियोलॉजी, क्रिटिकल केयर, डर्मेटोलॉजी, एंडोक्रिनोलॉजी, जनरल मेडिसिन, जेनेटिक्स, न्यूरोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, रेडिएशन ऑन्कोलॉजी। यदि आप इस अस्पताल में इलाज करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 1973
स्थान: मुंबई, महाराष्ट्र
मान्यता: एनएबीएच
मल्टी-स्पेशलिटी:मल्टी-स्पेशलिटी
पता: 15, पेडर रोड, आईटी कॉलोनी, तारदेव, मुंबई , महाराष्ट्र, भारत 400026

 

 

 

10. जेपी अस्पताल, नोएडा

 

 

भारत के एनएबीएच मान्यता प्राप्त अस्पताल,जेपी अस्पताल, नोएडा,Jaypee Hospital, Noida

 

 

जेपी अस्पताल नोएडा के मल्टी स्पेशलिटी अस्पतालों में से एक हैं जिसकी स्थापना डॉक्टर जय प्रकाश स्वरा 2014 में की गई थी। यह अस्पताल विभिन्न चिकित्सा विशेषताओं के अंतर्गत अपनी सेवाएं रोगियों को प्रदान करता हैं। इस अस्पताल में 525 बेड तथा 400 से अधिक अनुभवी और बेहतरीन डॉक्टर हैं। जेपी अस्पताल ऑनलाइन बुकिंग और वीडियो कंसल्टेशन जैसी कई अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराता हैं।

  STRONG FIELD PRODUCES A TIE FOR FIRST PLACE IN YOUNG PEOPLE'S MENTAL HEALTH AWARD

 

इस अस्पताल में कार्डियोलॉजी, ऑन्कोलॉजी, ऑर्गन ट्रांसप्लांट, ऑर्थोपेडिक एंड स्पाइन, न्यूरोसाइंसेस, रीनल डिजीज, जीआई सर्जरी, यूरोलॉजी, नेफ्रोलॉजी से सम्बंधित बीमारियों का भी इलाज किया जा सकता हैं। यदि आप इस अस्पताल में इलाज कराना चाहते हैं तो यहां क्लिक करे।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 2014
स्थान: नोएडा, उत्तर प्रदेश
मान्यता: एनएबीएच
मल्टी-स्पेशलिटी: मल्टी-स्पेशलिटी
पता: जेपी अस्पताल रोड, गोभरधनपुर, सेक्टर-128 , नोएडा, उत्तर प्रदेश, भारत 201304

 

 

 

11. मेदांता द मेडिसिटी, गुरुग्राम

 

 

भारत के एनएबीएच मान्यता प्राप्त अस्पताल,मेदांता द मेडिसिटी, गुरुग्राम, Medanta The Medicity, Gurugram

 

 

मेदांता अस्पताल एक मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल हैं जिसकी स्थापना 2009 में एक कार्डियक सर्जन के द्वारा की गई थी जिनका नाम डॉ नरेशरेतन हैं। इस अस्पताल में 1250 से अधिक बिस्तर और 39 ऑपरेशन थिएटर हैं। मेदांता अस्पताल में कार्डियोलॉजी से सम्बंधित अन्य विशेषज्ञ इलाज हैं जैसे की -क्लिनिकल कार्डियोलॉजी, इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजी, बाल चिकित्सा कार्डियोलॉजी, कार्डियोथोरेसिक शल्य – चिकित्सा, कार्डियोवास्कुलर सर्जरी, हृदय शल्य चिकित्सा, इलेक्ट्रोफिजियोलॉजी और पेसिंग।

 

मेदांता अस्पताल कार्डियोलॉजी, रोबोटिक हार्ट सर्जरी, कोरोनरी हार्ट बाईपास सर्जरी तथा 15,000 से अधिक कार्डियक सर्जरी और 2500 संयुक्त ट्रांसप्लांट सर्जरी के लिए भी अधिक प्रसिद्ध हैं। यदि आप इस अस्पताल में इलाज कराना चाहते हैं तो यहां क्लिक करे।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 2009
स्थान: गुरुग्राम, हरियाणा
मल्टी-स्पेशलिटी: मल्टी-स्पेशलिटी
मान्यता:  एनएबीएच
पता: सेक्टर-38, सीएच बख्तावर सिंह रोड, इस्लामपुर कॉलोनी, राजीव चौक के पास, गुड़गांव, हरियाणा, भारत 122001

 

 

 

12. आकाश हेल्थकेयर सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, दिल्ली

 

 

भारत के एनएबीएच मान्यता प्राप्त अस्पताल,आकाश हेल्थकेयर सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, दिल्ली,Aakash Healthcare Super Specialty Hospital, Delhi

 

 

आकाश हेल्थकेयर अस्पताल एक मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल हैं। यह अस्पताल विभिन्न चिकित्सा विशेषताओं के अंतर्गत अपनी सेवाएं देता हैं। इस अस्पताल की स्थापना 2011 में हुई थी तथा यह अस्पताल ऑनलाइन बुकिंग और वीडियो कंसल्टेशन जैसी कई अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराता हैं। इस अस्पताल में 230 बेड और 70 आईसीयू बेड मौजूद हैं।

 

इस अस्पताल में अन्य बीमारी का इलाज हो सकता हैं जैसे की- बैक पेन, स्लिप डिस्क, ब्रेन ट्यूमर, एपिलेप्सी, हार्ट फेलियर, हार्ट अटैक, ब्रेस्ट कैंसर, ओरल कैंसर, लंग कैंसर, सर्वाइकल कैंसर। यदि आप इस अस्पताल में इलाज कराना चाहते हैं तो यहां क्लिक करे।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 2011
स्थान: द्वारका, नई दिल्ली
मान्यता: एनएबीएच
मल्टी-स्पेशलिटी: मल्टी-स्पेशलिटी
पता: अस्पताल प्लॉट, रोड नंबर 201, द्वारका सेक्टर-3, दिल्ली, भारत 110075

 

यदि आप इन अस्पतालों में इलाज कराना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें। आप हमसे व्हाट्सएप (+91 9599004311) पर भी संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आप हमारी सेवाओं के संबंध में हमें [email protected] पर ईमेल भी कर सकते हैं। हमारी टीम जल्द से जल्द आपसे संपर्क करेगी।

Doctor Consutation Free of Cost=

Disclaimer: GoMedii  एक डिजिटल हेल्थ केयर प्लेटफार्म है जो हेल्थ केयर की सभी आवश्यकताओं और सुविधाओं को आपस में जोड़ता है। GoMedii अपने पाठकों के लिए स्वास्थ्य समाचार, हेल्थ टिप्स और हेल्थ से जुडी सभी जानकारी ब्लोग्स के माध्यम से पहुंचाता है जिसको हेल्थ एक्सपर्ट्स एवँ डॉक्टर्स से वेरिफाइड किया जाता है । GoMedii ब्लॉग में पब्लिश होने वाली सभी सूचनाओं और तथ्यों को पूरी तरह से डॉक्टरों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा जांच और सत्यापन किया जाता है, इसी प्रकार जानकारी के स्रोत की पुष्टि भी होती है।


 

 



Source link

Leave a Comment