भारत के सबसे अच्छे मणिपाल अस्पताल – Best Hindi Health Tips (हेल्थ टिप्स), Healthcare Blog – News


मणिपाल अस्पताल भारत के टॉप अस्पतालों में से एक हैं तथा भारत में मणिपाल अस्पताल की कई ब्रांच उपलब्ध हैं। मणिपाल अस्पताल में सभी बीमारियों का इलाज पूर्णरूप से हो सकता हैं और इन अस्पतालों में सभी प्रकार की सुविधाएं मरीजों के लिए उपलब्ध हैं। इन अस्पतालों में अच्छे अनुभवी चिकित्सक 24*7 उपलब्ध होते हैं। इस अस्पताल में हर साल 1000 से भी ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय मरीज अपना इलाज करवाने आते हैं।मणिपाल अस्पताल को अधिकतर हार्ट सर्जरी, अंग प्रत्यारोपण, फर्टिलिटी ट्रीटमेंट, हड्डियों की सर्जरी, न्यूरोलॉजी ट्रीटमेंट, किडनी डिजीज और जनरल चेकअप के लिए जाना जाता हैं। भारत में 28 मणिपाल अस्पताल हैं जो कि 15 से अधिक शहरों में स्थित हैं। मणिपाल अस्पताल एनएबीएच (NABH) द्वारा मान्यता प्राप्त अस्पताल हैं।

 

 

GoMedii एक मेडिकल हेल्थ केयर प्रदाता हैं जिनके द्वारा आपका इलाज भारत के अस्पतालों में कम लागत में पूर्णरूप से हो सकता हैं। यदि आप भारत के अस्पतालों में इलाज करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

 

 

और पढ़े: दिल्ली के टॉप 10 अस्पताल कौन-कौन से हैं

 

 

 

 

 

1. मणिपाल अस्पताल, द्वारका, नई दिल्ली, भारत

 

 

 

 

मणिपाल अस्पताल 27 सुविधाओं के साथ भारत के प्रथम मल्टी-स्पेशलिटी स्वास्थ्य प्रदाताओं में से एक हैं। मणिपाल अस्पताल चिकित्सा समूह का एक हिस्सा हैं। मणिपाल अस्पताल, द्वारका कई स्वास्थ्य सर्विसेज के लिए प्रसिद्ध हैं जैसे कि- बाल रोग, स्त्री रोग, त्वचा रोग, बैरिएट्रिक सर्जरी, जरनल सर्जरी, लप्रोस्कोपिक सर्जरी, कार्डियोलॉजिस्ट। यह अस्पताल ऑनलाइन बुकिंग और वीडियो कंसल्टेशन जैसी कई अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराता हैं। मणिपाल अस्पताल स्वास्थ्य देखभाल के लिए भारत से सबसे सर्वोत्तम अस्पतालों में से एक हैं।

 

स्थापना: 1970
स्थान: दिल्ली
बेड की संख्या: 318
मान्यता: एनएबीएच
मल्टी-स्पेशलिटी: मल्टी-स्पेशलिटी
पता: पालम विहार, सेक्टर-6, द्वारका, नई दिल्ली, भारत 110075

 

 

 

2. मणिपाल अस्पताल, गुरुग्राम, हरियाणा, भारत

 

 

 

 

कोलम्बिया एशिया अस्पताल जो कि 2008 में गुरुग्राम में स्थित हुआ था जिसे की अब मणिपाल अस्पताल के नाम से जाना जाता हैं। यह अस्पताल एक मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल हैं। यह अस्पताल अनेक प्रकार की क्लिनिक सेवाएं प्रदान करता हैं जैसे की- गायनोकोलॉजी, ऑब्सट्रिक्स, इंटरनल दवाइयां, जनरल सर्जरी, पीडियाट्रिक्स, ऑप्थल्मोलॉजी, इएनटी, यूरोलॉजी, डर्मेटोलॉजी, ऑर्थोपेडिक्स, न्यूरो एंड स्पाइन सर्जरी, पल्मोनोलॉजी।

 

स्थापना: 2008
स्थान: गुरुग्राम, हरियाणा
बेड की संख्या: 90
मान्यता: एनएबीएच
मल्टी-स्पेशलिटी: मल्टी-स्पेशलिटी
पता: अंसल प्लाजा, ब्लॉक एफ, गोल चक्कर, गुरुग्राम, हरियाणा, भारत 122017

  Doing 10,000 steps a day is good, but study shows walking fast is better

 

 

 

3. मणिपाल अस्पताल, कोलकाता, वेस्ट बंगाल, भारत

 

 

 

 

मणिपाल अस्पताल, कोलकाता एक मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल हैं जो कि 2008 में कोलकाता में स्थित हुआ था। इस अस्पताल को NABH और NABL दोनों से मान्यता प्राप्त है; यह आईपीडी, ओपीडी, कैथ लैब, डायलिसिस, इमरजेंसी, एनआईसीयू, कीमोथेरेपी और कई अन्य सेवाएं प्रदान करता है। यह अस्पताल कुल 21 विभागों के लिए प्रसिद्ध हैं, जैसे की- कार्डियोलॉजी, स्त्री रोग विशेषज्ञ और प्रसूति रोग विशेषज्ञ, हड्डी रोग विशेषज्ञ, लेप्रोस्कोपिक सर्जरी, यूरोलॉजी, आईसीयू, जनरल सर्जरी, क्रिटिकल केयर, जनरल फिजिशियन, कैंसर केयर, नेफ्रोलॉजी, रुमेटोलॉजी, त्वचाविज्ञान, दंत चिकित्सक, मधुमेह और एंडोक्रिनोलॉजी, ईएनटी , बाल चिकित्सा नवजात विज्ञान, आहार विशेषज्ञ/पोषण विशेषज्ञ, प्लास्टिक सर्जरी, मनोचिकित्सा, और पल्मोनोलॉजी।

 

स्थापना: 2008
स्थान: कोलकाता, वेस्ट बंगाल
बेड की संख्या: 90
मान्यता: एनएबीएच, एनएबीएल
मल्टी-स्पेशलिटी: मल्टी-स्पेशलिटी
पता: आईबी-193, ब्रॉडवे रोड, आईबी ब्लॉक, सेक्टर III, बिधाननगर, कोलकाता, भारत 700106

 

 

 

4. मणिपाल अस्पताल, बैंगलोर, कर्नाटक, भारत

 

 

 

 

इस अस्पताल को NABH और NABL दोनों द्वारा मान्यता प्राप्य हैं। मणिपाल अस्पताल बैंगलोर के टॉप अस्पतालों में से एक हैं तथा यह एक मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल हैं। इस अस्पताल में सभी बीमारियों का इलाज पूर्णरूप से होता हैं तथा यह अस्पताल ऑनलाइन बुकिंग और वीडियो कंसल्टेशन जैसी कई अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराता हैं। मणिपाल अस्पताल स्वास्थ्य देखभाल के लिए भारत से सबसे सर्वोत्तम अस्पतालों में से एक हैं।

 

स्थापना: 1991
स्थान: बैंगलोर, कर्नाटक
बेड की संख्या: 650
मान्यता: एनएबीएच, एनएबीएल
मल्टी-स्पेशलिटी: मल्टी-स्पेशलिटी
पता: 98, ओल्ड एयरपोर्ट रोड, कोडीहल्ली, बैंगलोर, कर्नाटक, भारत 560017

 

 

 

5. मणिपाल अस्पताल, व्हाइटफ़ील्ड, बैंगलोर, कर्नाटक, भारत

 

 

 

 

मणिपाल अस्पताल बैंगलोर के सबसे अच्छे अस्पतालों में से एक हैं। इस अस्पताल को पहले कोलम्बिया एशिया अस्पताल के नाम से जाना जाता हैं। यह अस्पताल अन्य सर्जरी के लिए प्रसिद्ध हैं जैसे की- प्लास्टिक सर्जरी, बैरिएट्रिक सर्जरी, जनरल सर्जरी, पीडियाट्रिक्स सर्जरी, न्यूरोसर्जरी, कार्डियो वैस्कुलर थोरेसिस सर्जरी, रेनल ट्रांसप्लांट और वैस्कुलर सर्जरी। मणिपाल अस्पताल स्वास्थ्य देखभाल के लिए भारत से सबसे सर्वोत्तम अस्पतालों में से एक हैं।

 

स्थापना: 2016
स्थान: बैंगलोर, कर्नाटक
बेड की संख्या: 250
मान्यता: एनएबीएच, एनएबीएल
मल्टी-स्पेशलिटी: मल्टी-स्पेशलिटी
पता: 143, 212-2015, के आर पुरम, होब्ली, ऑफ हूड़ी विलेज, व्हाइटफ़ील्ड, बैंगलोर, कर्नाटक, भारत 560066

  महिलाओं में फैलोपियन ट्यूब ब्लॉकेज के लक्षण और उपचार - Best Hindi Health Tips (हेल्थ टिप्स), Healthcare Blog - News | GoMedii

 

 

 

6. मणिपाल अस्पताल, विजयवाड़ा, आंध्र प्रदेश, भारत

 

 

 

 

मणिपाल अस्पताल विजयवाड़ा का सबसे अच्छा मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल हैं तथा इस अस्पताल अन्य प्रकार की सुविधाएं मरीजों के लिए उपलब्ध हैं। इस अस्पताल में एमेरजेंसी सर्विस, लैब सर्विस, फार्मेसी, ब्लड बैंक तथा एम्बुलेंस सर्विस 24*7 उपलब्ध रहती हैं। यह अस्पताल अनेक सुविधाओं के लिए प्रसिद्ध हैं जैसे की- कॉस्मेटिक सेंटर, डेंटल क्लिनिक, डायग्नोस्टिक सेंटर, ऑय सेंटर, जनरल सेंटर, जनरल मेडिसिन हार्ट इंस्टिट्यूट, इंटरनल मेडिसिन, मेन्टल हेल्थ, न्यूरोलॉजी, ऑर्थोपेडिक सेंटर, पीडियाट्रिक सेंटर, कैंसर ट्रीटमेंट।

 

स्थापना: 2006
स्थान: विजयवाड़ा, आंध्र प्रदेश
बेड की संख्या: 350
मान्यता: एनएबीएच, एनएबीएल
मल्टी-स्पेशलिटी: मल्टी-स्पेशलिटी
पता: एनएच-5, तडेपल्ली, विजयवाड़ा, गुंटूर, आंध्र प्रदेश, भारत 522501

 

 

 

7. मणिपाल अस्पताल, पटियाला, पंजाब, भारत

 

 

 

 

मणिपाल अस्पताल एक मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल हैं तथा यह अस्पताल पटियाला के जाने-माने अस्पतालों में से एक हैं। मणिपाल अस्पताल स्वास्थ्य देखभाल के लिए भारत से सबसे सर्वोत्तम अस्पतालों में से एक हैं। यह अस्पताल ऑनलाइन बुकिंग और वीडियो कंसल्टेशन जैसी कई अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराता हैं। यह अस्पताल अनेक इलाजों के लिए जाना जाता हैं जैसे की- ऑर्थोपेडिक्स, यूरोलॉजी, ऑप्थल्मोलॉजी, प्लास्टिक सर्जरी, न्यूरोलॉजी, पल्मोनोलॉजी, कार्डियोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, पीडियाट्रिक सर्जरी।

 

स्थापना: 1991
स्थान: पटियाला, पंजाब
बेड की संख्या: 90
मान्यता: एनएबीएच, एनएबीएल
मल्टी-स्पेशलिटी: मल्टी-स्पेशलिटी
पता: भूपिंदर रोड, नियर 22 नंबर, फाटक, पटियाला, पंजाब, भारत 147001

 

 

 

8. मणिपाल अस्पताल, सलेम, तमिलनाडु, भारत

 

 

 

 

मणिपाल अस्पताल भारत के टॉप अस्पतालों में से एक हैं। मणिपाल अस्पताल, सलेम, तमिलनाडु में 1991 में स्थित हुआ था। मणिपाल अस्पताल को कई पुरस्कारों से भी सम्मानित किया गया हैं। यह अस्पताल अधिक सुविधाओं के लिए प्रसिद्ध हैं जैसे की- इंटरनल मेडिसिन, कार्डियोलॉजी, ऑर्थोपेडिक्स, ऑब्सट्रिक्स, पीडियाट्रिक्स, गाइनेकोलॉजी, जनरल सर्जरी, डायबिटीज, एंडोक्राइनॉलोजी, पल्मोनोलॉजी, यूरोलॉजी, न्यूरोलॉजी। मणिपाल अस्पताल स्वास्थ्य देखभाल के लिए भारत से सबसे सर्वोत्तम अस्पतालों में से एक हैं।

 

स्थापना: 2010
स्थान: सलेम, तमिलनाडु
बेड की संख्या: 110
मान्यता: एनएबीएच, एनएबीएल
मल्टी-स्पेशलिटी: मल्टी-स्पेशलिटी
पता: डालमिया बोर्ड, सलेम-बैंगलोर हाईवे, सलेम, तमिलनाडु, भारत 636012

 

 

 

9. मणिपाल अस्पताल, मैसूर, कर्नाटक, भारत

 

 

 

 

मणिपाल अस्पताल 100 बेड़ का एक मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल हैं जो कि कर्नाटक के मैसूर शहर में स्थित हैं। मणिपाल अस्पताल में राष्ट्रीय मरीज के अलावा कई अंतराष्ट्रीय मरीज भी अपना इलाज करवाने आते हैं। इस अस्पताल को एनएबीएच, एनएबीएल द्वारा पूर्णरूप से मान्यता प्राप्त हैं। मणिपाल अस्पताल कई सुविधाओं के लिए जाना जाता हैं जैसे की- कार्डियोलॉजी, डर्मेटोलॉजी, इमरजेंसी मेडिसिन, जनरल सर्जरी, इंटरनल मेडिसिन, हेपेटोलॉजी, हेमेटोलॉजी, यूरोलॉजी, ऑर्थोपेडिक्स, हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी, एंजियोप्लास्टी, किडनी ट्रांसप्लांट सर्जरी, कोरोनरी एंजियोग्राफी, हार्ट बाईपास सर्जरी, स्किन ग्राफ्टिंग।

  Light nap has these benefits

 

स्थापना: 2010
स्थान: मैसूर, कर्नाटक
बेड की संख्या: 100
मान्यता: एनएबीएच, एनएबीएल
मल्टी-स्पेशलिटी: मल्टी-स्पेशलिटी
पता: 85-86, बैंगलोर-मैसूर रिंग रोड जंक्शन, बन्नीमंताप ए लेआउट, सिद्धार्थ नगर, मंडी मोहल्ला, मैसूर, कर्नाटक, भारत 570011

 

 

 

10. मणिपाल अस्पताल, पुणे, महाराष्ट्र, भारत

 

 

 

 

मणिपाल अस्पताल चिकित्सा समूह का एक हिस्सा हैं। यह अस्पताल ऑनलाइन बुकिंग और वीडियो कंसल्टेशन जैसी कई अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराता हैं। मणिपाल अस्पताल स्वास्थ्य देखभाल के लिए भारत से सबसे सर्वोत्तम अस्पतालों में से एक हैं। मणिपाल अस्पताल कई सुविधाओं के लिए जाना जाता हैं जैसे की- बैरिएट्रिक सर्जरी, बोन मेरो ट्रांसप्लांट, कार्डियोलॉजी एवं कार्डियक सर्जरी, लप्रोस्कोपिक सर्जरी, लिवर ट्रांसप्लांटेशन सर्जरी, नेफ्रोलॉजी, न्यूरोसर्जरी, रोबोटिक स्पाइन सर्जरी, स्पाइन केयर।

 

स्थापना: 2022
स्थान: मुंबई, महाराष्ट्र
बेड की संख्या: 250
मान्यता: एनएबीएच, एनएबीएल
मल्टी-स्पेशलिटी: मल्टी-स्पेशलिटी
पता: सर्वे नंबर- 111,11,1, वीरभद्रा नगर, पुणे, महाराष्ट्र, भारत 411045

 

 

 

यदि आप भारत के किसी भी मणिपाल अस्पताल में इलाज करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें। आप हमसे व्हाट्सएप (+91 9599004311) पर भी संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आप हमारी सेवाओं के संबंध में हमें [email protected] पर ईमेल भी कर सकते हैं। हमारी टीम जल्द से जल्द आपसे संपर्क करेगी।

Doctor Consutation Free of src=

Disclaimer: GoMedii  एक डिजिटल हेल्थ केयर प्लेटफार्म है जो हेल्थ केयर की सभी आवश्यकताओं और सुविधाओं को आपस में जोड़ता है। GoMedii अपने पाठकों के लिए स्वास्थ्य समाचार, हेल्थ टिप्स और हेल्थ से जुडी सभी जानकारी ब्लोग्स के माध्यम से पहुंचाता है जिसको हेल्थ एक्सपर्ट्स एवँ डॉक्टर्स से वेरिफाइड किया जाता है । GoMedii ब्लॉग में पब्लिश होने वाली सभी सूचनाओं और तथ्यों को पूरी तरह से डॉक्टरों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा जांच और सत्यापन किया जाता है, इसी प्रकार जानकारी के स्रोत की पुष्टि भी होती है।


 

 



Source link

Leave a Comment