हैदराबाद के टॉप अस्पताल: अस्पताल की जानकारी


क्या आप इलाज के लिए हैदराबाद के टॉप अस्पताल तलाश कर रहे हैं ? हैदराबाद तेलंगाना की राजधानी हैं तथा इस राज्य को अच्छे अस्पतालों के लिए अधिक जाना जाता हैं। हैदराबाद के अस्पतालों में भारत के टॉप डॉक्टर्स उपलब्ध हैं तथा इन अस्पतालों में मेडिकल सर्विस पूर्णरूप से उपलब्ध हैं। सुपर-स्पेशियलिटी अस्पतालों से लेकर मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पतालों तक, हैदराबाद में सब कुछ उपलब्ध है। इन अस्पतालों में अत्याधुनिक तकनीक है और उच्च योग्य और अनुभवी डॉक्टरों, नर्सों और सहायक कर्मचारियों की एक टीम है। वे निदान, उपचार और सर्जरी सहित विभिन्न चिकित्सा सेवाएं प्रदान करते हैं। यदि आप हैदराबाद के किसी भी अस्पताल में इलाज करवाना चाहते हैं हम आपकी मदद कर सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

1. एशियन इंस्टीट्यूट ऑफ नेफ्रोलॉजी एंड यूरोलॉजी (एआईएनयू), हैदराबाद

 

 

 

AINU स्वास्थ्य देखभाल गुणवत्ता और नैदानिक ​​उत्कृष्टता के उच्चतम मानक प्रदान करता है। “एशियन इंस्टीट्यूट ऑफ नेफ्रोलॉजी एंड यूरोलॉजी” अब एनएबीएच से मान्यता प्राप्त है। एशियन इंस्टीट्यूट ऑफ नेफ्रोलॉजी एंड यूरोलॉजी (एआईएनयू) दक्षिण भारत में एक विश्व स्तरीय एकल-विशेषता किडनी केंद्र है। 100 बिस्तरों वाली तृतीयक देखभाल इकाई, एआईएनयू में अत्याधुनिक उपकरणों से सुसज्जित 3 ऑपरेटिंग वार्ड, 9 बिस्तरों वाला सर्जिकल आईसीयू, 4 बिस्तरों वाला डे केयर वार्ड और व्यापक निदान सहायता सुविधाएं हैं।

 

 

 

2. मेडिकवर हॉस्पिटल, हाईटेक सिटी हैदराबाद

 

 

मेडिकवर हॉस्पिटल, हाईटेक सिटी हैदराबाद के टेक हब हाईटेक सिटी और माधापुर क्षेत्र के केंद्र में स्थित है। यह हाईटेक शहर के सर्वश्रेष्ठ मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल में से एक के रूप में प्रसिद्ध है, जो भारतीय और वैश्विक रोगियों को सेवा प्रदान करता है। यह अस्पताल भारत में संचालित सभी मेडिकवर अस्पतालों के नोडल केंद्र के रूप में भी कार्य करता है। उपचार सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश करते हुए, अस्पताल सभी रोगियों के लिए सटीक निदान और उपचार के साथ उच्च-स्तरीय निदान और रेडियोलॉजी विभागों द्वारा समर्थित है।

  Andy Bell On Music, Mental Health, And His New Album

 

 

 

3. किम्स अस्पताल कोंडापुर, हैदराबाद

 

 

किम्स अस्पताल, कोंडापुर 2014 में शुरू किया गया एक मल्टीस्पेशियलिटी अस्पताल है। कोंडापुर के अस्पताल में NABH और NABL मान्यता के साथ 15 से अधिक विशिष्टताओं के साथ 200 ऑपरेशनल बेड हैं और CSSD के लिए CAHO ACE मानकों द्वारा प्रमाणित है। अस्पताल बड़े पैमाने पर हैदराबाद के कोंडापुर, हाईटेक सिटी, माधापुर और गाचीबोवली क्षेत्रों के आईटी बेल्ट को सेवाएं प्रदान करता है। पिछले कैलेंडर वर्ष में, हमने 1.5 लाख से अधिक बाह्य रोगियों और लगभग 15000 आंतरिक रोगियों का इलाज किया है, जिनमें से लगभग 8000 इस अस्पताल में कार्डियोलॉजी, कार्डियोथोरेसिक सर्जरी, स्त्री रोग, ऑर्थोपेडिक्स, न्यूरोसाइंसेज, यूरोलॉजी, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी और वैस्कुलर सर्जरी में प्रवेश थे।

 

 

 

4. अपोलो अस्पताल, जुबली हिल्स, हैदराबाद

 

 

 

अपोलो हॉस्पिटल्स, जुबली हिल्स की स्थापना 1988 में हैदराबाद और उसके बाहर के लोगों को विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के लिए की गई थी। यह ज्वाइंट कमीशन इंटरनेशनल (जेसीआई) मान्यता प्राप्त करने वाला भारत का पहला अस्पताल है, जो गुणवत्ता और सुरक्षा के लिए एक वैश्विक बेंचमार्क है। यह जेसीआई द्वारा तीव्र स्ट्रोक के लिए रोग या स्थिति-विशिष्ट देखभाल प्रमाणन (डीसीएससी) द्वारा प्रमाणित होने वाला दुनिया का पहला अस्पताल भी है।

 

 

 

5. यशोदा अस्पताल, हैदराबाद

 

 

 

 

यशोदा हेल्थकेयर (यशोदा ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स भी) गाजियाबाद और दिल्ली एनसीआर में स्थित अस्पतालों की एक बहु-विशेषता श्रृंखला है। हम 30 से अधिक वर्षों से चतुर्धातुक क्षेत्र में काम कर रहे हैं। अस्पतालों की 800+ बिस्तरों वाली श्रृंखला में, हमारे समूह में यशोदा अस्पताल और अनुसंधान केंद्र शामिल है, जो अच्छी मेट्रो कनेक्टिविटी के साथ नेहरू नगर, गाजियाबाद में स्थित एक बहु-विशेषता अस्पताल है। 1990 से संचालन में, इसने किफायती लागत पर लाखों रोगियों को सेवा प्रदान की है। गाजियाबाद के संजय नगर में स्थित यशोदा सुपरस्पेशलिटी अस्पताल और कैंसर संस्थान विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे और पूर्व-सेना ऑन्कोलॉजिस्ट के साथ देश के सर्वश्रेष्ठ कैंसर-समर्पित अस्पतालों में से एक माना जाता है।

  Feed these 5 things to remove the glasses of children, eyesight will become sharp

 

 

 

6. पेस अस्पताल, हैदराबाद

 

 

 

 

2011 में स्थापित, पेस हॉस्पिटल एक सीजीएचएस, आईएसओ और एनएबीएच मान्यता प्राप्त सुपर-स्पेशियलिटी देखभाल केंद्र है। यह अस्पताल लिवर और किडनी की देखभाल के लिए जाना जाता है और इसमें गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, यूरोलॉजी और नेफ्रोलॉजी के लिए उत्कृष्टता केंद्र है। अस्पताल मेडिकल/सर्जिकल गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, हेपेटोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, ऑर्थोपेडिक्स, ऑन्कोलॉजी, आंतरिक चिकित्सा और मधुमेह विज्ञान सहित अन्य विभागों में विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सेवाओं पर ध्यान केंद्रित करता है।

 

 

7. केयर अस्पताल, हैदराबाद

 

 

 

 

केयर समूह का प्रमुख केयर अस्पताल, बंजारा हिल्स में स्थित है – हैदराबाद में एक प्रमुख स्थान, वर्ष 2000 में स्थापित किया गया था। आज, मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल में 435 बेड हैं, जिसमें 120 क्रिटिकल केयर बेड शामिल हैं, जिसमें 1,80,000 बाह्य रोगियों की वार्षिक आमद है। और 16,000 रोगी। अस्पताल कार्डियोलॉजी, कार्डियोथोरेसिक सर्जरी, बाल चिकित्सा कार्डियोलॉजी, बाल चिकित्सा कार्डियोथोरेसिक सर्जरी, न्यूरोलॉजी, न्यूरोसर्जरी, नेफ्रोलॉजी, यूरोलॉजी आदि में विशेष चिकित्सा सेवाएं प्रदान करता है। रोगी सेवाओं में गहन देखभाल, हृदय देखभाल, न्यूरोलॉजिकल देखभाल, बाल चिकित्सा देखभाल, चिकित्सा देखभाल शामिल हैं। साथ ही सर्जिकल, डायग्नोस्टिक और आपातकालीन सेवाएं।

 

 

इससे सम्बंधित किसी भी तरह की जानकारी हासिल करना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें या आप हमसे व्हाट्सएप (+91 9599004311) पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आप हमारी सेवाओं के संबंध में हमें [email protected] पर ईमेल भी कर सकते हैं। हमारी टीम जल्द से जल्द आपसे संपर्क करेगी। हम आपका सबसे अच्छे हॉस्पिटल में इलाज कराएंगे।

 

 

 

Doctor Consutation Free of src=

Disclaimer: GoMedii  एक डिजिटल हेल्थ केयर प्लेटफार्म है जो हेल्थ केयर की सभी आवश्यकताओं और सुविधाओं को आपस में जोड़ता है। GoMedii अपने पाठकों के लिए स्वास्थ्य समाचार, हेल्थ टिप्स और हेल्थ से जुडी सभी जानकारी ब्लोग्स के माध्यम से पहुंचाता है जिसको हेल्थ एक्सपर्ट्स एवँ डॉक्टर्स से वेरिफाइड किया जाता है । GoMedii ब्लॉग में पब्लिश होने वाली सभी सूचनाओं और तथ्यों को पूरी तरह से डॉक्टरों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा जांच और सत्यापन किया जाता है, इसी प्रकार जानकारी के स्रोत की पुष्टि भी होती है।

  Wall Handstand Challenge: Know for whom it can be dangerous to do this challenge

 

 



Source link

Leave a Comment