खाने के अलावा स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद है शहद, ऐसे करें फेस पर इसका इस्तेमाल


मुलायम स्किन पाने के लिए लोग बहुत मेहनत करते हैं. कुछ लोग दिन में 2 से 3 बार फेस धोते हैं, वहीं कुछ लोग हर हफ्ते पार्लर जाते हैं ताकि उनकी स्कीम ग्लोइंग और मुलायम बन सके. इतना करने के बाद भी लोग अपनी स्किन को लेकर काफी परेशान रहते हैं. लोगों का मानना है कि बहुत कुछ करने पर भी स्किन हमेशा ड्राई ही रहती है. आप भी अपनी स्किन को मुलायम बनाना चाहते हैं, तो ये खबर आपके लिए है. आज हम आपको बताएंगे की कैसे घर पर रहकर आप अपने फेस की स्किन को ग्लोइंग और मुलायम बना सकते हैं. 

ऐसे चमकेगी आपकी स्किन 

फेस की स्किन ग्लोइंग करने के लिए आप भी परेशान है, तो आज से शुरू कर दें ये आसान टिप्स. आज हम आपको शहद से होने वाले फायदे के बारे में बताएंगे. शहद त्वचा के लिए कई तरह से फायदेमंद माना गया है. शहद का उपयोग कर आप अपने फेस की स्किन को मुलायम बना सकते हैं. इसके लिए आपको एक चम्मच शहद ,एक चम्मच दही और एक चम्मच बेसन तीनों को मिक्स करना होगा, मिक्स करने के बाद आप इसे अपने फेस पर लगा ले और 20 मिनट के लिए छोड़ दें. 20 मिनट के बाद गुनगुने पानी से अपने चेहरे को धो ले. ऐसा करने से भी आपको कुछ दिनों में असर देखने को मिलेगा.

शहद से बनाएं स्क्रब

शहद से आप स्क्रब भी बना सकते हैं, इसके लिए आपको एक चम्मच शहद ,चीनी और जैतून का तेल मिलाना होगा. तीनों को मिलाकर आप चेहरे पर धीरे-धीरे स्क्रब करें, फिर थोड़ी देर बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें. चेहरे को धोने के बाद आप थोड़ा सा शहद अपने चेहरे पर लगाए और धीरे-धीरे मसाज करें, जिसके बाद 10 से 15 मिनट के लिए इसे छोड़ दें फिर गुनगुने पानी से मुंह को धो ले.

  प्रेशर कुकर में भूलकर भी नहीं पकानी चाहिए ये चीजें, वरना बेकार चली जाएगी सारी मेहनत

अगर आपके फेस पर पिंपल्स है तो आप थोड़े से शहर को डायरेक्ट मुंह पर लगा सकते हैं और 10 मिनट के बाद इसे गुनगुने पानी से धो सकते हैं. इससे पिंपल संबंधित सारी परेशानियां दूर होगी. शहद का उपयोग करते समय कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है. कुछ लोगों को शहद से एलर्जी हो सकती है अगर आपको भी इस तरीके की परेशानी होती है, तो डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

यह भी पढ़ें : Fashion Tips: इंटरव्यू देने जाएं तो भूल कर भी न करें यह फैशन मिस्टेक, नहीं तो हो सकता है बड़ा नुकसान

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator



Source link

Leave a Comment