बालों में मेहंदी लगाना सही या गलत? भूलकर भी ना करें ये गलतियां, वरना होगा बालों को नुकसान


बालों को मजबूत करने के लिए लोग कई प्रयास करते हैं. ऐसे में लोग कई घरेलू उपाय भी करते हैं. कई लोग ऐसे भी हैं जो मेहंदी को बालों में लगाते हैं, जिससे बाल मजबूत रहे. लेकिन क्या बालों पर मेहंदी लगाना सही है ? आज हम आपको इस रिपोर्ट में बताएंगे की बालों में मेहंदी लगाना सही होता है या नहीं. 

मेहंदी लगाने के फायदे 

मेहंदी बालों को सुंदर बनाती है साथ ही उन्हें मजबूत करती है. इसको बालों पर लगाने से बाल चमकदार होते हैं. यही नहीं अगर आपको बाल झड़ने की दिक्कत है, तो आप मेहंदी का उपयोग कर सकते हैं. रूसी से परेशान लोगों के लिए बालों में मेहंदी लगाना बेहद फायदेमंद होता है. मेहंदी बालों के लिए एक प्राकृतिक और सुरक्षित रंग है, जो बाकी केमिकल के मुकाबले ज्यादा फायदेमंद होती है. 

रखें सावधानी

मेहंदी न केवल बालों को सुंदर बनती है बल्कि उन्हें मजबूत, घना और शाइनिंग प्रदान करती है. लेकिन कुछ लोगों को मेहंदी के उपयोग से एलर्जी हो सकती है, इसलिए यदि आप पहली बार मेहंदी लगा रहे हैं, तो पहले कुछ जांच कर लें. मेहंदी का अधिक उपयोग करने से बालों का रंग जल्द बदल जाता है और धीरे-धीरे बालों की क्वालिटी पर असर पड़ने लगता है. कोशिश करें आप अच्छी क्वालिटी की मेहंदी को ही अपने बालों में लगाएं. हर किसी का शरीर अलग-अलग होता है, किसी के बालों पर मेहंदी अच्छा प्रभाव डालती है, वहीं कुछ लोगों को इससे एलर्जी की शिकायत होती है. इसलिए पहली बार मेहंदी लगा रहे हो तो डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

  Having Disturbed Sleep? 5Everyday Habits That Leads To Poor Quality Sleep

Disclaimer: खबर में दी गई कुछ जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स पर आधारित है. आप किसी भी सुझाव को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.

यह भी पढ़े : एक्ने और पिंपल पर बेअसर हो रहे हैं महंगे क्रीम? तो लौंग का करें इस तरह इस्तेमाल

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator



Source link

Leave a Comment