क्या है पंकज त्रिपाठी की फिटनेस का राज, जानें सुबह, दोपहर, शाम क्या खाते हैं कालीन भैया


Pankaj Tripathi Diet Tips : बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर और ‘मिर्जापुर’ के कालीन भैया पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) अपनी फिटनेस और डाइट का पूरा ख्याल रखते हैं. खुद को फिजिकली और मेंटली हेल्दी रखने के लिए वे खान-पान में लापरवाही बरतने से बचते हैं. अपनी एक्टिंग और सादगी को लेकर हर दिल अजीज पंकज त्रिपाठी की लाइफ बेहद सिंपल है. घर में किसी तरह का तामझाम नहीं है और वे सरल जीवन जीने में विश्वास रखते हैं. यही कारण है कि साधारण चीजें ही उनकी थाली का हिस्सा भी रहती हैं. आइए जानते हैं पंकज त्रिपाठी फिटनेस मेंटेन रखने क्या-क्या खाते हैं…

 

फिट रहने पकंज त्रिपाठी क्या खाते हैं

46 साल के पंकज त्रिपाठी एनर्जी और पॉजिटिव सोच से भरपूर हैं. वे हमेशा शाकाहारी और प्लांड बेस्ड फूड ही खाते हैं. उनकी डाइट की वजह से ही उनका चेहरा ग्लो करता है और फिटनेस बेहतरीन रहती है. वैसे तो पंकज त्रिपाठी को मिठाईयां खाना बहुत ज्यादा ही पसंद हैं और वे अक्सर अपनी इस फेवरेट चीज को खाते रहते हैं लेकिन उसकी मात्रा का पूरा ख्याल रखते हैं. ताकि मोटापा, ज्यादा वजन जैसी किसी भी हेल्थ समस्या उनके पास भी न आ सके.

 

सुबह ऐसा है पंकज त्रिपाठी का रूटीन

पंकज त्रिपाठी सुबह उठते ही सबसे पहले खाली पेट गुनगुना पानी पीते हैं. हफ्ते में एक दिन वे गर्म पानी में नींबू का रस मिलाकर भी पीते हैं. उनके ब्रेकफास्ट में स्प्राउट्स जरूर शामिल होता है. इसके साथ ही नारियल पानी या सीजनल फल भी उनके नाश्ते में शामिल होता है.

 

  पैर-हाथ सुन्न पड़ना भी है इस बीमारी के लक्षण, ऐसे करें दूर

दिन में क्या खाते हैं पंकज त्रिपाठी

पंकज त्रिपाठी को जब भी दिन में हल्की-फुल्की भूख लगती है तो वे बादाम या अपनी पसंद के भून चने खाते हैं. एक इंटरव्यू में अपनी लंच का जिक्र करते हुए उन्होंने बताया था कि शूटिंग के दौरान वे अपना दोपहर का खाना खुद बनाते हैं. इसमें उन्हें पतली खिचड़ी बनाकर खाना ज्यादा पसंद है. 

 

पंकज त्रिपाठी के डिनर में क्या-क्या होता है

कालीन भैया रात में ज्यादा खाना खाने से परहेज करते हैं. वे अपने डिनर में हल्का, आसानी से पचने वाला और कम मसालेदार खाना ही पसंद करते हैं. उनकी फिटनेस का सबसे बड़ा सीक्रेट्स यही है. इसी वजह से वे काफी एनर्जेटिक और खुश रहते हैं. उनकी फिटनेस भी जबरदस्त रहती है.

 

ये भी पढ़ें

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator



Source link

Leave a Comment